प्रयागराज जूनियर डॉक्टर डेथ- सुसाइड और मर्डर के बीच उलझा केस, 3 डॉक्टरों के खिलाफ FIR

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के डॉ. कार्तिकेय श्रीवास्तव की मौत का मामला हत्या और आत्महत्या के बीच उलझ गया है. इस मामले मेंपुलिस ने स्वरूप रानी नेहरू (एसआरएन) अस्पताल के तीन डॉक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है. इस केस की विस्तृत जांच चल रही है.

पुलिस उपायुक्त अभिषेक भारती ने बताया कि मृतक की बहन डॉ. अदिति श्रीवास्तव की शिकायत पर रविवार देर रात एसआरएन अस्पताल के डॉ. शिवम गुप्ता, डॉ. सचिन यादव और डॉ. अनामिका के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 103 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

एसीपी कोतवाली मनोज कुमार सिंह ने ने पहले बताया कि ऑर्थोपेडिक्स के दूसरे वर्ष के एमएस छात्र डॉ. कार्तिकेय श्रीवास्तव (28) शनिवार रात मोतीलाल नेहरू मेडिकल से संबद्ध एसआरएन अस्पताल में अपनी कार में संदिग्ध अवस्था में मृत पाए गए थे. वो उत्तराखंड के कोटद्वार के रहने वाले थे.

डीसीपी ने सोमवार को बताया कि मृतक कार्तिकेय श्रीवास्तव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट अभी नहीं आई है. इसके आने के बाद मौत के असली कारणों का पता चल सकेगा. उनकी बहन ने आरोप लगाया है कि उनका भाई जूनियर रेजिडेंट था. उसका सीनियर शिवम गुप्ता उसका शारीरिक और मानसिक शोषण करता था.

Advertisement

पीड़ित डॉक्टर ने इस बारे में कई बार एसोसिएट प्रोफेसर (ऑर्थोपेडिक्स) सचिन यादव से शिकायत की थी, लेकिन उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की थी. यहां तक कि कार्तिकेय श्रीवास्तव के पैर में दिक्कत होने के बावजूद सचिन यादव ने उन्हें 36 से 48 घंटे तक खड़ा रखा था.

इसके अलावा अनामिका नाम की एक लड़की, जो वर्तमान में जूनियर रेजिडेंट (नेत्र रोग) है, एक साल से कार्तिकेय की दोस्त थी. उसने अचानक उनसे बात करना बंद कर दिया था. इसमें कहा गया है कि जब कार्तिकेय ने अनामिका से इस बारे में बात की तो उसने बताया कि वह किसी और के साथ है.

इसके बाद डॉ. कार्तिकेय श्रीवास्तव ने कभी अनामिका को फोन नहीं किया, लेकिन वो समय-समय पर उन्हें कॉल करती रहती थी. शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे संदेह है कि अनामिका के दोस्त ने कार्तिकेय को उससे छुटकारा पाने के लिए मार डाला होगा. डीसीपी ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है.

Live TV

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

BAN Women vs PAK Women: पाकिस्तान के पीछे हाथ धोकर पड़ी बांग्लादेश टीम... महिला टी20 वर्ल्ड कप में हराया

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now